ओ मेरे फेसबुकिया आशिक़ों (O mere facebookiya aashiqo)

Dedicated to Facebookiya ‘poets’ (lovers) on the occasion of the upcoming series of ridiculous ‘days’

ओ मेरे फेसबुकिया आशिक़ों
(Roman transliteration below)

आओ मेरे फेसबुकिया आशिकों
चुप काहे हो?
अब तो फ़रवरी भी आ गयी
तुम भी आ जाओ
और शुरू कर दो रचनी
अपनी ‘भावविह्वल’ कवितायें
मचा दो फ्री इन्टरनेटिया स्पेस पर
ढेर सारी गंद
दस-बीस ‘साहित्यालोचक’
बाँध ही देंगे तुम्हरी तारीफ के फ्लाईओवर
और चंद ‘बेचारियाँ’
‘भावोन्मत्त’ होकर
पढ़ देंगी कसीदे बड़ी ‘बारीकी’ से
जिस बारीकी को तुम समझ बैठोगे प्यार
तैरने लगेंगे हवा में लाल लाल
हार्ट-शेप्ड गुब्बारे
और दिखेंगे रेस्तराओं में रिजर्व्ड टेबल
लेकिन वो गुब्बारा बिना आवाज़ के फूट जायेगा
ये तुम बखूबी जानते हो
ओ मेरे फेसबुकिया कवि!
ओ मेरे फेसबुकिया आशिक!

‘O mere facebookiya aashiqo’

Aao mere facebookiya aashiqon
Chup kahe ho?
Ab to farwari bhi aa gayi
Tum bhi aa jao
Aur shuru kar do rachni
Apni ‘bhavvihwal’ kavitaayein
Macha do free internetiyaa space par
Dher saari gand
Das-bees ‘sahityalochak’
Baandh hi denge tumahri tareef ke flyover
Aur chand ‘bechariyaan’
‘Bhavonmatt’ hokar
Padh dengu kaseede badi ‘baariqi’ se
Jis bareeqi ko tum samajh baithoge pyaar
Tairne lagenge hawa me laal laal
Heart-shaped gubbare
Aur dikhenge restaraaon me reserved table
Lekin wo gubbara bina awaaz ke foot jayega
Ye tum bakhoobi jaante ho
O Mere facebookiya kavi!
O Mere facebookiya aashiq!

#Love is in the air #valentine’s day # valentine week

One thought on “ओ मेरे फेसबुकिया आशिक़ों (O mere facebookiya aashiqo)

Did you like the post, how about giving your views...

